आखिरकार अजिंक्य रहाणे का चला बल्ला, रणजी ट्रॉफी में ठोका दमदार शतक
आखिरकार अजिंक्य रहाणे का चला बल्ला, रणजी ट्रॉफी में ठोका दमदार शतक

आखिरकार अजिंक्य रहाणे का बल्ला चल गया है। उन्होंने लंबे समय के बाद किसी भी प्रारूप में शतक जड़ा है। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में दमदार शतक ठोका है। रहाणे इस समय मुंबई के लिए खेल रहे हैं।

आखिरकार अजिंक्य रहाणे का चला बल्ला, रणजी ट्रॉफी में ठोका दमदार शतक

दाएं हाथ के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे भारत की टेस्ट टीम से इसलिए बाहर हुए थे, क्योंकि उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे। यहां तक कि उनको आईपीएल टीम ने भी ड्रॉप कर दिया था और बाद में टीम से रिलीज कर दिया था। इसके अलावा वे भारत के लिए लंबे समय से टी20 क्रिकेट और वनडे टीम से बाहर थे। हालांकि, उन्होंने घरेलू क्रिकेट से दूरी नहीं बनाई और वे यहां भी रन बनाने में ज्यादा सफल नहीं हो रहे थे, लेकिन अब उनके बल्ले से शतक निकला है।

अजिंक्य रहाणे ने हैदराबाद के खिलाफ मुंबई के बांद्रा कुरला कॉम्प्लेक्स में शतक जड़ा। उन्होंने 121 गेंदों में शतक पूरा किया और दिन के अंत में 190 गेंदों में 18 चौके और 2 छक्कों की मदद से 139 रन बनाकर नाबाद लौटे। उनकी और यशस्वी जायसवाल की शतकीय पारी के दम पर मुंबई की टीम ने पहले दिन 3 विकेट खोकर 457 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव लंबे समय के बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने उतरे और उन्होंने 80 गेंदों में ताबड़तोड़ 90 रन की पारी खेली।

रहाणे की घरेलू क्रिकेट की पिछली 10 पारियों की बात करें तो उन्होंने केवल 2 ही बार अर्धशतक जड़ा था। हालांकि, पिछली 3 पारियों में उनके बल्ले से थोड़े रन निकले थे, जिसका असर रणजी ट्रॉफी 2022-23 के सीजन के दूसरे मैच में दिखा। पहले मैच में उन्होंने एक पारी में 44 रन बनाए थे। वहीं, आखिरी दो लिस्ट ए मैचों में 26 और 88 रन बनाए थे। हालांकि, अभी उनका भारतीय टीम में सलेक्शन होना मुश्किल है, लेकिन आने वाले कुछ और मैचों में उनके बल्ले से रन निकलते हैं तो वे टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *