पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के बीच तुलना लंबे समय से हो रही है। दोनों में कौन बेहतर है इस पर अलग-अलग राय देते आए हैं लोग, वहाब रियाज ने विराट को बेहतर बताया।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को मौजूदा समय ही नहीं बल्कि सर्वकालिक बेस्ट बल्लेबाजों में गिना जाने लगा है। वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की बल्लेबाजी के भी कसीदे पढ़े जाते हैं। दोनों में कौन बेहतर है इस पर बहस लंबे समय से छिड़ी हुई है। तमाम क्रिकेट पंडित इसको लेकर अपनी अलग-अलग राय दे चुके हैं। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज से जब इसको लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि वह किसी एक को चुन नहीं सकते हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि विराट ने अपने करियर में काफी शानदार प्रदर्शन किया है।

पाकिस्तानी जर्नलिस्ट फरीद खान ने वहाब रियाज के हवाले से ट्वीट किया, ‘बाबर आजम खास खिलाड़ी है, लेकिन विराट कोहली ने बहुत जबर्दस्त प्रदर्शन किया है। मैं दोनों में से किसी एक को नहीं चुन सकता, लेकिन बाबर दुनिया के महान क्रिकेटर बनने की राह पर चल रहे हैं।’ इसके अलावा जब रियाज से सूर्यकुमार यादव और ग्लेन मैक्सवेल के बीच किसी एक को चुनने के लिए कहा गया, तो उन्होंने अपने जवाब में कहा, ‘भारत के लिए सूर्यकुमार यादव जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं, मैं ग्लेन मैक्सवेल के ऊपर उनको रखूंगा। मुझे लगता है सूर्यकुमार यादव बेहतर खिलाड़ी हैं।’

मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर में से एक को चुनने को लेकर वहाब ने कहा, ‘मैंने मोहम्मद आसिफ से बेहतर गेंदबाज अपनी जिंदगी में देखा ही नहीं है। मोहम्मद आमिर भी बढ़िया गेंदबाज रहे हैं, लेकिन मैं आसिफ को उनसे ऊपर रखूंगा।’ वहीं रियाज ने कहा कि टी20 फॉर्मेट में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर वह मोहम्मद रिजवान को सरफराज अहमद पर तरजीह देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *