इन दिनों भारतीय टीम बांग्लादेश में टेस्ट सीरिज खेल रही है. बता दे कि टी20 वर्ल्ड कप और बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे वनडे सीरिज में भारत को बांग्लादेश से हार का सामना करना करना पड़ा था. जिसके बाद इस बात पर चर्चा तेज हो गयी थी कि व्हाइट बॉल क्रिकेट की कप्तानी हार्दिक पांड्या को सौपी जा सकती है. हालाँकि, बुधवार को शीर्ष परिषद् की बैठक में हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौपे जाने को लेकर किसी प्रकार की कोई बात नही हुई. 

लेकिन, हाल ही में कुछ दिनों पहले BCCI के कुछ पदाधिकरियों के बिच इस बात को लेकर चर्चा की गयी थी कि क्या अगले टी20 वर्ल्ड कप और वनडे में हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौपी जानी चाहिए या नही. वहीं, मिली जानकारी के अनुसार पदाधिकारियों के द्वारा कप्तानी को लेकर हार्दिक पांड्या से संपर्क किया गया था. हालांकि, हार्दिक पांड्या ने BCCI से कुछ समय माँगा है ताकि वे इस पर विचार कर सके.

बता दे कि ऐसा कहा जा रहा है कि नई चयनसमिति के आने से हार्दिक पांड्या का कप्तान बनना तय है. लेकिन, इस बिच एक यह भी दिक्कत है कि हार्दिक पांड्या की फिटनेस कैसी है कि वह लगातार दो प्रारूप खेल सकते है या नहीं. इस बारे में पांड्या से भी बातचीत की गयी है वह लगातार दो प्रारूप खेल पाएंगे या नहीं. अब हार्दिक पांड्या की कप्तानी उनके इसी सवाल के जवाब पर निर्भर करती है. इसके अलावा BCCI पदाधिकारियों के द्वारा इस बात पर भी चर्चा की गयी है कि तिन अलग-अलग प्रारूपों के लिए तिन अलग-अलग टीमों को लेकर तिन अलग- अलग कप्तान या सफ़ेद गेंद का एक और लाल गेंद का एक कप्तान हो सकता है.

वहीं, अगर हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर नजर डाले तो, इस साल आईपीएल में हार्दिक ने अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटनस को खिताब दिलाया था. इसके अलावा हार्दिक की कप्तानी में भारत ने न्यूजीलैंड दौरे पट टी20 सीरिज 1-0 से जीती थी. बता दे कि हार्दिक ने इस साल 27 मैचों में तिन अर्धशतक बनाते हुए कुल 33.72 के औसत से 607 रन बनाये है. इसके साथ ही हार्दिक पांड्या ने टी20 में इस साल 20 विकेट भी झटके हैं. आपकी जानकरी के लिए बता दे कि हार्दिक पांड्या की कप्तानी की संभावाना तब से ही जताई जाने लगी थी, जब ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल से रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया बाहर हो गयी थी. इस दौरान ही यह बातें भी सामने आने लगी थी कि भारतीय टीम में अब्दे पैमाने पर बदलाव किया जा सकता हैं. मालूम हो कि रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के द्वारा कुछ ख़ास प्रदर्शन नही दिखाया गया है .

ऐसी ही अन्य खबरे पढ़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करना न भूलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *