लिपस्टिक को होठों पर ज्यादा देर तक या फिर किसी पार्टी में रखना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। ऑफिस के काम के दौरान और डेस्क पर लंबे समय तक लिपस्टिक थोड़ी फीकी पड़ जाती है। क्या आप अपनी लिपस्टिक को लंबे समय तक टिकाए रखने के तरीके ढूंढ रहे हैं? ऐसे में आपको ट्रांसफर प्रूफ लिपस्टिक मेथड ट्राई करना चाहिए। मार्केट में आपको मैट-फिनिश से लेकर लाइटवेट फॉर्मूलेशन तक सब कुछ मिल जाएगा। ट्रांसफर प्रूफ लिपस्टिक इन हैक्स से आप लिपस्टिक को अपने होठों पर लंबे समय तक टिका सकते हैं।

होठों को तैयार करें

होंठों को उसी तरह तैयार करें जैसे आप मेकअप से पहले त्वचा को तैयार करती हैं। आपको यह याद रखने की आवश्यकता है कि आपके होंठ मॉइस्चराइज़्ड और हाइड्रेटेड होने चाहिए।

लिप लाइनर का इस्तेमाल

लिपस्टिक को होंठों पर फैलने से रोकने के लिए लिप लाइनर का इस्तेमाल करना सबसे अच्छा होता है। जब आप अपने होठों पर लिप लाइनर का इस्तेमाल करती हैं तो यह लिपस्टिक के लिए बेस का काम करता है। केवल वाटरप्रूफ और ट्रांसफर प्रूफ लिप लाइनर का ही इस्तेमाल करें।

ऐसे करें ट्रांसफर प्रूफ लिपस्टिक का इस्तेमाल

होंठों पर लिपस्टिक को लंबे समय तक टिकाए रखने के लिए लॉन्ग लास्टिंग ट्रांसफर प्रूफ लिपस्टिक ही लगाएं। मैट-फिनिश अधिक समय तक चलती है। हालांकि, मखमली मैट फिनिश न केवल होंठों को सुंदर बनाती है बल्कि उन्हें लंबे समय तक टिकाए रखती है।

उत्पादों का अत्यधिक उपयोग नुकसान करेगा

लिपस्टिक होंठों की खूबसूरती तो बढ़ा देती है, लेकिन प्रोडक्ट का ज्यादा इस्तेमाल भी गलत साबित हो सकता है। लिपस्टिक लगाने के बाद होठों के बीच में टिश्यू रखें और हल्के से थपथपाएं। इससे आपके होठों से अतिरिक्त लिपस्टिक हट जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *