---Third party advertisement---

सेक्स करने से पहले इन 5 गलतियों को ना करें

कई बार सेक्स करते वक्त कुछ पार्टनर्स इतने उत्साहित रहते हैं कि सेक्स से पहले कुछ बातों को ध्यान में रखना भूल जाते हैं। जिस कारण कई बार उनका उत्साह नुकसान में बदल जाता है। ध्यान न देने के कारण आप और आपके पार्टनर दोनों STI बीमारियों से संक्रमित हो सकते हैं और अनचाहे प्रेगनेंसी का सामना करना पड़ता सकता है। वहीं कई बार हम ऐसी गलतियां भी कर देते हैं जिससे हमारे पार्टनर का मूड खराब हो जाता है। इसीलिए सेक्स करने से पहले इन 4 गलतियों को ना करें।

1. कंडोम का इस्तेमाल करना ना भूलें

सेक्स करते वक्त कंडोम का जरूर ध्यान रखें। वरना STI जैसी समस्या और अनचाही प्रेगनेंसी का सामना करना पड़ सकता हैं। वही सेमें, वजाइनल फ्लूइड को हमारे शरीर में आने से रोकता हैं। लेकिन हर बार कंडोम 100 कारगर साबित नहीं होता है, कंडोम का फटने का डर भी रहता है। इसीलिए इसका उपयोग करने के बावजूद भी प्रेग्नेंट होने की संभावना हो सकती है। लेकिन तभी इसका इस्तेमाल करना चाहिए। यह हमें और कई बीमारियों से बचा सकता है।

2. किस ना करना

कई बार उत्साह के कारण बिना किस किए हम सेक्स करने लग जाते है। आमतौर पर पुरुष ऐसा करते हैं। वह ज्यादा सेक्स करने के लिए उत्सुक रहते है। दरअसल सेक्स के वक्त लड़कियों को किस करना अच्छा लगता हैं। इसीलिए यह गलती ना करें, क्योंकि ऐसा करने से हो सकता है कि आपका पार्टनर आप से संतुष्ट ना हो पाएं।

3. फोरप्ले आफ्टरप्ले दोनों जरूरी है

फोरप्ले और आफ्टरप्ले करने से सेक्स करने में अधिक आनंद आता है और आपके पार्टनर पूरी तरह से संतुष्ट होते हैं। फोरप्ले सेक्स से पहले किया जाता है और आफ्टरप्ले सेक्स के बाद। अक्सर एक दूसरे के बालों से खेलना, किस करना, हग करना या सेक्सुअल अंगों को छूना यह सब लड़कियों को फोरप्ले काफी अच्छा लगता है।

वहीं अक्सर लोग सेक्स करने के बाद सो जाते या उठ कर चले जाते हैं। सेक्स करने के बाद उन्हें cuddle करें, उनसे थोड़ी बातें करें, लिपटे रहें।

4. पोर्न की तरह ट्रीट ना करें

पोर्न वीडियो और आम जिंदगी दोनों एक-दूसरे से काफी अलग है। कई पार्टनर पोर्न देख कर अपने पार्टनर से भी उस तरह की अपेक्षा करने लगते है। लेकिन जरूरी नहीं कि आपके पार्टनर को भी या पसंद आए। इसीलिए करने से पहले अपने पार्टनर से इस बारे में बात कर लें। यदि बिना उनकी मर्जी के ऐसे करेंगे तो बात भी बिगड़ भी सकती है।

Post a Comment

0 Comments