सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला सिडनी में 4 जनवरी से खेला जाना है। इस मैच में कंगारुओं की नजरें मेहमान टीम का सूपड़ा साफ करने पर होगी, वहीं दक्षिण अफ्रीका इज्जत बचाने के इरादे से मैदान पर उतरेगा।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी तीन मैच की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में एश्टन एगर और मैट रेनशॉ की एंट्री हुई है। मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट को मेजबानों ने पारी और 182 रनों के अंतर से जीतते हुए सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त जरूर बनाई, मगर इस मैच के दौरान उनके दो खिलाड़ी चोटिल हो गए। मिशेल स्टार्क की उंगली में चोट लगी, वहीं कैमरून ग्रीन दाहिनी अंगुली में एक छोटा सा फ्रैक्चर हुआ जिसके लिए उन्हें सर्जरी से गुजरना पड़ेगा। सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला सिडनी में 4 जनवरी से खेला जाना है। इस मैच में कंगारुओं की नजरें मेहमान टीम का सूपड़ा साफ करने पर होगी, वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम इज्जत बचाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

एश्टन एगर का चयन भारत के खिलाफ आगमी चार मैच की टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए किया गया है। भारत दौरे पर एगर नाथन लायन के जोड़ीदार की भूमिका निभा सकते हैं। एगर ने अभी तक चार टेस्ट खेले हैं जिसमें आखिरी मुकाबला उन्होंने 2018 में चट्टोग्राम में खेला था। इस साल की शुरुआत में चोटिल होने की वजह से श्रीलंका दौरे पर उनकी जगह स्वेपसन को मौका मिला था।

एश्टन एगर ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग XI में कैमरून ग्रीन के रिप्लेसमेंट बन सकते हैं, वह गेंदबाजी के साथ 7वें नंबर पर बल्लेबाजी में भी अपना योगदान दे सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने सुझाव दिया है कि अगले सप्ताह के अंत में एससीजी की पिच काफी सूखी हो सकती है, ऐसे में टीम एगर को जरूर मौका देना चाहेगी।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया सिडनी टेस्ट में चार गेंदबाजों के साथ भी उतर सकता है। स्टार्क की जगह जोश हेजलवुड की टीम में वापसी तय मानी जा रही है, ऐसे में टीम एक रेनशॉ के रूप में एक अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ उतर सकते है। 11 टेस्ट खेल चुके रेनशॉ ने अपना आखिरी मुकाबला 2018 में खेला था। उन्होंने हाल ही में न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ नाबाद दोहरा शतक जड़ा था।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम: पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लबसचगने, लांस मॉरिस, नाथन लियोन, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ , डेविड वॉर्नर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *